Uttra khand अंगणवाडी भरती ५३,००० हजार से अधिक पदो की भरती

Uattar khand ५३,०००से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, 12वीं पास आवेदन यूपी आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती 2023 पर्यवेक्षक नई भारती 2023: पर्यवेक्षक भर्ती 54000 रिक्तियां जल्द आ रही, पर्यवेक्षक भर्ती के संबंध में नया अपडेट जारी किया गया है, 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर खोल दिया है। पहुंचे, जो पर्यवेक्षकों की भर्ती कर रहे हैं। कब का। वे बेरोजगार युवा जो प्रतीक्षा कर रहे थे, उनके लिए पर्यवेक्षक भर्ती से संबंधित नई नियुक्तियां होंगी, कई राज्यों के अंतर्गत आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक सहायिका सहायक कार्यकर्ता मिनी आंगनबाड़ी सेविका भर्ती चल रही है.

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की जा सकती है, विभिन्न राज्य सरकारें आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर रही हैं जैसे यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2023 एमपी, आंगनवाड़ी भर्ती 2023 बिहार, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तमिलनाडु, छत्तीस राज्य विज्ञापन जारी कर रहे हैं। प्रमुख राज्यों के अंतर्गत आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति। अन्य क्षेत्रों में भी पर्यवेक्षकों की भर्ती के लिए सूचना जारी की जा रही है। सरकार दे रही है|

पर्यवेक्षक भर्ती 2023 के लिए उन बेरोजगार युवाओं को सबसे बड़ी सौगात मिलेगी बेरोजगार युवाओं की सीधी भर्ती बिना किसी परीक्षा के की जा सकती है सहायक महिला की भर्ती अब आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक की पाली में बड़े पैमाने पर भरकर की जा सकती है विकास मंत्रालय ने विभिन्न राज्यों में विज्ञापन की कवायद शुरू, आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर के 37 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जा सकती है, इसके अलावा वर्कर हेल्पर और बेरोजगार युवाओं के पदों पर महिलाओं की भर्ती की जा सकती है.

आवेदन करणे के लीये याहा क्लिक करा

पर्यवेक्षक के 54000 से अधिक पदों पर सीधी भर्ती होने जा रही है, इन पदों के तहत 37000 महिलाओं को पर्यवेक्षक सहायक स्टाफ के रूप में नियुक्त किया जाएगा, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के लिए महिलाओं का 12वीं पास होना अनिवार्य होगा, केवल अगर मैं. पर्यवेक्षक भर्ती हेतु आवेदन पत्र किसी भी परीक्षा में मेरिट के आधार पर सीधे महिला का चयन नहीं किया जायेगा आंगनबाड़ी पर्यवेक्षक की भर्ती हेतु बेरोजगार महिला छात्राओं को रोजगार प्रदान किया जायेगा सरकार द्वारा विभिन्न स्थानों पर पर्यवेक्षक के रिक्त पदों की विज्ञप्ति 2023 जारी की जा रही है I राज्यों और उनके विज्ञापनों को भी हटाया जाने लगा है।

याह आवेदन करे

पर्यवेक्षक भर्ती 2023 के लिए मेरिट लिस्ट के आधार पर महिलाओं का चयन किया जाएगा, लंबे समय से पर्यवेक्षक भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओं का इंतजार खत्म होगा, क्योंकि अब जल्द ही यूपी के अंतर्गत 53 हजार से अधिक पद होने वाले हैं. आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया को हरी झंडी देते हुए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू होगी। आंगनवाड़ी भर्ती 2023 यूपी आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती 2023 उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही 53 हजार से अधिक पदों पर भर्ती शुरू करने जा रही है। उत्तर प्रदेश ने आंगनबाड़ी भर्ती के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की है। आंगनबाड़ी भर्ती प्रारंभ होने पर आंगनबाड़ी भर्ती के नियम, दस्तावेज, पात्रता की शर्तें आदि सभी आपको नीचे दिए गए लिंक पर प्रदान किए गए हैं।

https://balvikasup.gov.in/BalVikasUP2/DownloadFileWhatsNew.ashx?Id=10

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हूँ कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पर्यवेक्षक भर्ती के लिए महिलाओं को ₹37000 प्रति माह वेतन दिया जा सकता है, कर्मचारियों को सरकार द्वारा 37000 से ₹80000 तक वेतन मिल सकता है, हालांकि यह जानकारी मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध है। आपको उपलब्ध कराई जा रही अधिक जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक करने के बाद ही आप इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे.

आवेदन करणे के लीये याहा क्लिक करा

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए यूपी के तहत 53000 से अधिक पद भरे जाने हैं, उसके लिए आपकी आयु 18 से 35 वर्ष के बीच, अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए, सरकार के मानदंडों के अनुसार, सरकार इसमें महिलाओं को भी आराम देगी, 53000 से अधिक पद लेकिन यूपी में जल्द होगी आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया नगर निगम चुनाव संपन्न होने के बाद यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

EWS आवेदक को मिलेगा 10% आरक्षण –

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें 12वीं पास महिलाएं आंगनबाड़ी सहायिका के पदों पर आवेदन कर सकती हैं, वह 8वीं और 10वीं पास हो सकती थी लेकिन अब वह 12वीं पास कर चुकी है. आंगनबाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती यूपी सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती की जाएगी।

याह आवेदन करे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार 52 हजार से ज्यादा महिलाओं की भर्ती की जाएगी, पिछले साल यह संख्या 53000 से ज्यादा थी, लेकिन ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कारण इस बढ़ोतरी को रद्द कर दिया गया, अब ईडब्ल्यूएस कैटेगरी 10 को मान्यता मिल गई है. सभी आवेदकों को शत प्रतिशत आरक्षण दिया गया है, कोर्ट ने यह फैसला लिया है, इसलिए यह भर्ती प्रक्रिया नगर निगम चुनाव के बाद शुरू की जा रही है|

Close Help dada